साप्ताहिक राशिफल 24 से 30 जुलाई, 2022: गुस्से से बिगड़ सकते हैं कन्या राशि के काम तो वहीं गुडलक से कुंभ राशि की जिंदगी होगी आसान, जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह

[ad_1]

धनु राशि के लोग किसी भी समस्या का हल खुद ही निकालने का प्रयास करें, दूसरों से सहायता की उम्मीद ना ही रखें तो उचित है. कोई भी कार्य करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच-विचार करना जरूरी है.

साप्ताहिक राशिफल 24 से 30 जुलाई, 2022: आपका यह सप्ताह कैसा रहने वाला है. इस हफ्ते क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे आपका समय शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप इस हफ्ते होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही इस दौरान आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. इस सप्ताह आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं 24 से 30 जुलाई तक का साप्ताहिक राशिफल.

मेष राशिफल, 24 से 30 जुलाई: ग्रह स्थिति अनुकूल है. बातचीत के माध्यम से कई मसलों का हलवा समाधान मिलेगा. अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए पूर्ण प्रयास करें, अवश्य ही आपको उचित सफलता मिलेगी. आपका भाग्यवादी ना होकर कर्म पर विश्वास रखना नई संभावनाएं भी उत्पन्न करेगा. किसी शुभचिंतक की प्रेरणा व आशीर्वाद आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा.

कुछ अनावश्यक खर्चे परेशान कर सकते हैं. और उन पर कटौती भी संभव नहीं है. व्यवहार में सहजता और सौम्यता बनाकर रखें. गुस्से और आवेश में आकर परिस्थितियां बेकाबू हो सकती हैं. भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखने में आपका विशेष सहयोग जरूरी है. बच्चों के समस्याओं के निवारण में आपका मार्गदर्शन जरूरी है.

इस सप्ताह अगर किसी व्यवसाय की यात्रा का प्लान बनता है तो यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. व्यवसायिक बदलाव संबंधी संभावनाएं प्रबल रहेंगी. अटकी हुई पेमेंट भी वापस मिलने की पूरी उम्मीद है. मार्केटिंग संबंधी कार्यों में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. परंतु घबराए नहीं और मेहनत करते रहें. इनका निवारण भी मिल जाएगा.

लव फोकस- घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा. बच्चे के किसी बेहतरीन उपलब्धि से घर में उल्लासपूर्ण वातावरण बना रहेगा. प्रेम संबंधों को विवाह हेतु परिवारिक स्वीकृति देने का उचित समय है.

सावधानियां- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती है. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना करें. नियमित रूप से ब्लड प्रेशर की जांच करते रहे.

लकी कलर- लाल
लकी अक्षर- क
फ्रेंडली नंबर- 9

वृषभ राशिफल, 24 से 30 जुलाई: इस सप्ताह का अधिकतर समय घर की गतिविधियों को पूरा करने में व्यतीत होगा. मांगलिक कार्य भी संभव है. कोई मनोवांछित काम पूरा होने से मन में बहुत अधिक सुकून और खुशी भी रहेगी. घर के वरिष्ठ सदस्य के मार्गदर्शन में आपकी कोई बड़ी समस्या भी हल हो सकती हैं. धार्मिक तथा सामाजिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी.

ध्यान रखें कि अत्यधिक उदारता भी नुकसानदायक रह सकती हैं. आपकी भावनाओं का कोई नाजायज फायदा उठाएगा. घर के किसी सदस्य का नकारात्मक व्यवहार परिवारिक चिंता का कारण बन सकता है. हालांकि आप समझदारी और सूझबूझ से समस्या का हल भी निकाल लेंगे. उधार दिया हुआ पैसा मांगने में बिल्कुल भी संकोच ना करें.

व्यवसायिक गतिविधियां बहुत ही धीमी रहेंगी. बहुत अधिक मेहनत और परिश्रम की जरूरत है. परंतु सप्ताह मध्य बाद किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय के लिए फायदेमंद भी साबित होगी.मार्केटिंग तथा संपर्क सूत्रों को और अधिक बेहतर बनाएं. ऑनलाइन बिजनेस पर ज्यादा ध्यान दें.

लव फोकस- वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. घर के वातावरण को सुखद और खुशनुमा बनाकर रखने में सभी सदस्यों का सहयोग रहेगा. प्रेम संबंधों में और अधिक प्रगाढ़ता आएगी.

सावधानियां- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. परंतु वर्तमान परिस्थितियों की वजह से अपना बचाव रखना जरूरी है. लापरवाही बिल्कुल ना करें. नियमित रूप से योग और व्यायाम करें.

लकी कलर- पीला
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 3

मिथुन राशिफल, 24 से 30 जुलाई: ग्रह स्थिति सप्ताह पर्यंत अनुकूल रहेगी. आपके प्रयासों के उचित परिणाम मिलने वाले हैं. आप अपने अंदर बेहतरीन आत्मविश्वास महसूस करेंगे. फोन द्वारा एक दूसरे का हाल पूछना संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा. साथ ही योजनाबद्ध तरीके से दिन के अन्य कार्य भी व्यवस्थित रूप से होते जाएंगे. विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई पर रहेगा.

दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपनी योग्यता पर विश्वास रखें तथा मनोबल मजबूत बनाएं. इस समय कोई अप्रिय समाचार भी मिलने के संकेत मिल रहे हैं. किसकी वजह से तनाव और अवसाद जैसी स्थिति रह सकती है. ससुराल पक्ष से संबंध मधुर बनाकर रखें. आध्यात्मिक कार्यों में समय व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा.

व्यवसायिक कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन होंगे. परंतु कोई भी निर्णय लेने में ज्यादा जल्दबाजी ना करें. हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखें. टैक्स से संबंधित सभी फाइलों को भी कंप्लीट रखना जरूरी है. इस समय कार्यक्षेत्र की छोटी से छोटी बात का भी गंभीरता और बारीकी से मूल्यांकन करने की आवश्यकता है. कोई ऑफिशियल यात्रा भी संभव है.

लव फोकस- पारिवारिक सामंजस्य उचित बना रहेगा. तथा घर में सुख शांति पूर्ण माहौल रहेगा. प्रेम संबंधों में गलतफहमियां बढ़ने से इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है.

सावधानियां- किसी भी विपरीत परिस्थिति में भय और तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें. योगा और मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

लकी कलर- नीला
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 8

कर्क राशिफल, 24 से 30 जुलाई: यह सप्ताह कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. आप अपनी क्षमता के अनुसार कार्य को अंजाम देने में सफल रहेंगे. साथ ही यह समय अपनी पिछली कुछ गलतियों से सीख कर आगे बढ़ने का है. किसी अनुभवी तथा जिम्मेदार व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए सहायक रहेगा. तथा आप उचित आत्मविश्वास के साथ एक नई शुरुआत करेंगे.

हालांकि अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में कुछ मुश्किलें बाधाएं आएंगी और किसी की गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है. इसलिए अपनी क्षमताओं पर ही विश्वास रखें. इस समय किसी भी यात्रा को स्थगित रखना उचित रहेगा. अगर घर में कुछ परिवर्तन या सुधार संबंधी योजना है तो वास्तु सम्मत नियमों का प्रयोग जरूर करें.

अभी व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी. कोई भी व्यवसायिक निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें कोई भी नया प्रोजेक्ट या काम से संबंधित योजनाएं बना सकते हैं, परंतु अभी क्रियान्वित करने से पहले उचित परामर्श अवश्य लें. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में चल रहे मतभेद दूर होंगे. तथा आपसी संबंधों में भी सुधार आएगा.

लव फोकस- दांपत्य जीवन सुखद व्यतीत होगा. मुश्किल समय में जीवनसाथी तथा परिवार जनों का उचित सहयोग रहेगा. प्रेम संबंधों में पुरानी गलतफहमियां दूर होंगी और नज़दीकियां बढ़ेगी.

सावधानियां- वर्तमान समय में स्वास्थ्य संबंधी किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें. बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या रखे.

लकी कलर- सफेद
लकी अक्षर- क
फ्रेंडली नंबर- 6

सिंह राशिफल, 24 से 30 जुलाई: इस सप्ताह ग्रह स्थिति कुछ बेहतर देने के लिए तत्पर है. आप अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. फोन और ईमेल द्वारा कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है. इस समय ज्यादा लाभ की संभावना तो नहीं है, परंतु फिर भी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. पिछले किसी कड़वे अनुभव से सीखकर आप अपना वर्तमान बेहतर करने का प्रयास करेंगे.

जल्दबाजी की बजाय सोच-समझकर और धैर्यपूर्ण तरीके से अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें तथा अपने ऊपर काम का ज्यादा बोझ ना लें. अकस्मात ही कोई बड़ा खर्चा सामने आ सकता है. अपने शुभचिंतकों की सलाह पर भी अवश्य अमल करें. किसी बनते कार्य में परेशानियां अथवा रुकावटें आने से कुछ मायूसी भी रहेगी.

व्यवसायिक गतिविधियों में कुछ मंदी की स्थिति रहेगी. परंतु आप अपनी योग्यता और काबिलियत की वजह से अपने कार्यों को गति दे पाएंगे. जमीन जायदाद संबंधी कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी. ऑफिस का काम घर पर करने की वजह से कार्यभार अधिक रहेगा. नौकरी पेशा लोग सावधान रहें आपकी किसी लापरवाही की वजह से अधिकारी वर्ग नाराज हो सकता है.

लव फोकस- दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. तथा आपसी सामंजस्य से उचित शांति का माहौल रहेगा. घर की छोटी-मोटी बातों पर हस्तक्षेप ना करें. प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति लेने का उचित समय है.

सावधानियां- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. वर्तमान परिस्थितियों की वजह से मन मस्तिष्क पर तनाव हावी रह सकता है. मौसम में अपने खानपान को बहुत ही सात्विक रखना जरूरी है.

लकी कलर- हरा
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 5

कन्या राशिफल, 24 से 30 जुलाई: वरिष्ठ लोगों के अनुभवों और मार्गदर्शन का अनुसरण करें. उनका आशीर्वाद आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा. सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान रहेगा. तथा किसी संस्था के साथ सेवा कार्य करने से सुकून भी मिलेगा. पिछले कुछ समय से किसी नजदीकी के साथ चल रहे संबंधों में सुधार आएगा. धार्मिक कार्यों में भी रुचि रहेगी.

गुस्से और ईगो जैसी कमियों पर काबू रखें इस वजह से आपका कोई लक्ष्य आपके हाथ से भी निकल सकता है. किसी भी तरह का लोन या उधार लेने का प्रयास ना करें. दिखावे के चक्कर में आप अनाप-शनाप खर्च कर सकते हैं. कोई पुरानी नकारात्मक बात वर्तमान पर हावी हो सकती है, जिससे आपके मनोबल में भी कमी आएगी.

व्यवसाय को लेकर कुछ जटिलताएं रहेंगी. रुके हुए कार्यों को निपटाने का उचित समय है. क्योंकि अभी किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए समय अनुकूल नहीं है, इसलिए वर्तमान गतिविधियों पर ही समय लगाएं. कुछ कानूनी और निवेश संबंधी जटिलताओं का सामना भी करना पड़ सकता है. नौकरी में बदलाव अथवा स्थान परिवर्तन संबंधी संभावनाएं बन रही हैं

लव फोकस- घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. मनोरंजन संबंधित प्रोग्राम बनेंगे. प्रेम संबंधों में पारिवारिक सहमति से विवाह संबंधी योजनाएं बनेगी.

सावधानियां- मौसमी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रहेंगी.अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें तथा योगा और प्राणायाम में भी ध्यान दें.

लकी कलर- ऑरेंज
लकी अक्षर- स
फ्रेंडली नंबर- 1

तुला राशिफल, 24 से 30 जुलाई: यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से बेहतरीन रहेगा. रुकी हुई अथवा उधार दी हुई पेमेंट् वापस मिलेंगी.अचानक ही किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी. तथा आपसी विचारों के आदान-प्रदान से व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. मीडिया अथवा मार्केटिंग से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी मिल सकती है.

परंतु किसी समस्या का समाधान ना मिलने से तनाव में ना आए और उसका हल ढूंढने का प्रयास करें. जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में पैसे का लेनदेन करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें, थोड़ी सी लापरवाही रिश्तों में दरार डाल सकती है. किसी कानूनी काम में भी रुचि ना लें. वरना मुसीबत में भी पड़ सकते हैं.

प्रॉपर्टी संबंधी कोई भी डील करते समय कागजात वगैरह अच्छी तरह जांच-परख लें. दैनिक आय में कुछ बढ़ोतरी होगी. परंतु अभी व्यवसायिक गतिविधियों में ज्यादा सुधार आने की उम्मीद नहीं है. इस समय दूरदराज के पार्टियों से अपने संबंधों में सुधार लाने का प्रयास करें. निकट भविष्य में आपके लिए लाभदायक साबित होंगे.

लव फोकस- वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाकर रखने के लिए आपसी सहयोग और तालमेल उचित बनाकर रखें. लव पार्टनर को कुछ उपहार अवश्य दें. प्रेम संबंधों में भी दूसरे की भावनाओं की कद्र करना जरूरी है.

सावधानियां- मौसम का दुष्प्रभाव स्वास्थ्य पर महसूस होगा. इस समय पोलूशन और बदलते वातावरण से अपना बचाव अवश्य करें. पोस्टिक और संयमित खानपान रखें.

लकी कलर- क्रीम
लकी अक्षर- न
फ्रेंडली नंबर- 2

वृश्चिक राशिफल, 24 से 30 जुलाई: ग्रह स्थिति अनुकूल रहेगी. अपने भावी लक्ष्य के प्रति एकाग्रता और सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलता मिलेगी. इस समय किसी से सहायता की अपेक्षा ना रखें, बल्कि सभी कार्य स्वयं ही निपटाने की कोशिश करें. आर्थिक गतिविधियों में कुछ सुधार आएगा. तथा लंबे समय से चल रही कोई चिंता भी दूर होगी.

भाइयों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है. अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें तथा शांत बने रहें. छोटी-छोटी बातों पर आपका परेशान होना और तनाव लेना आपके मनोबल में कमी ला सकता है. बच्चों के पढ़ाई से संबंधित किसी कार्य में रुकावट आने से चिंता रहेगी. ज्यादा दिखावा करने का प्रयास ना करें.

कारोबारी मामलों में कोई समस्या आने पर अनुभवी लोगों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. कोई मशीनरी या उससे संबंधित उपकरण खरीदने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है. निकट भविष्य में यह गतिविधियां आपको लाभ देगी. नौकरी में बॉस तथा अधिकारियों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे. व्यवसाय की यात्रा भी संभव है.

लव फोकस- वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. घर तथा व्यवसाय में उचित तालमेल तथा सामंजस्य भी बना रहेगा. प्रेमी-प्रेमिका को मुलाकात के अवसर मिलेंगे.

सावधानियां- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. सिर्फ अत्यधिक व्यस्तता की वजह से थकान और सिरदर्द जैसी शिकायत रह सकती है. घरेलू इलाज ज्यादा प्रभावी रहेंगे.

लकी कलर- जामुनी
लकी अक्षर- अ
फ्रेंडली नंबर- 7

धनु राशिफल, 24 से 30 जुलाई: यह सप्ताह नई योजनाएं बनाने तथा नए उपक्रम करने के लिए बहुत ही अनुकूल है. आपको अपनी मेहनत तथा प्रयासों के सार्थक परिणाम मिलेंगे. आध्यात्मिक क्षेत्र के प्रति आपकी आस्था और रुझान बढ़ेगा. पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं व परेशानी से राहत मिलेगी. व्यस्तता के बावजूद रिश्तेदारों तथा मित्रों के लिए समय निकालना संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा.

किसी भी समस्या का हल खुद ही निकालने का प्रयास करें, दूसरों से सहायता की उम्मीद ना ही रखे तो उचित है. कोई भी कार्य करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच विचार करना जरूरी है. अपनी योजनाएं किसी के समक्ष जाहिर ना करें. सप्ताह के दूसरे पक्ष में ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

यह समय अपने मार्केटिंग संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करने का है. व्यवसाय में मनोनुकूल कार्य ना होने से कुछ निराशा रहेगी. परंतु यह समय धैर्य रखने का है .अपनी कार्यप्रणाली में भी इस समय बदलाव लाने की जरूरत है. नौकरी पेशा लोग अपनी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम हासिल करेंगे.

लव फोकस- घर के वातावरण को सुखमय बनाकर रखने में आपका विशेष प्रयास रहेगा. युवा वर्ग अपने प्रेम संबंधों के प्रति सजग और इमानदार रहेंगे. विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूर रहें.

सावधानियां- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. परंतु वर्तमान वातावरण के प्रतिकूल प्रभाव से अपना बचाव अवश्य रखें. नींद ना आने की समस्या रहेगी.

लकी कलर- केसरिया
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 3

मकर राशिफल, 24 से 30 जुलाई: किसी शुभचिंतक की प्रेरणा व आशीर्वाद से आपका कोई उद्देश्य पूरा होगा. घर में विवाह योग्य सदस्य के लिए उचित रिश्ता आ सकता है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात आपको तरोताजा करेगी साथ ही किसी समस्या का भी निवारण मिलेगा. किसी जरूरतमंद संबंधी की मदद करने से आपको आत्मिक और मानसिक सुकून रहेगा.

माता-पिता या उनके समान किसी भी व्यक्ति का सम्मान और आदर बनाए रखना आपका कर्तव्य है. खर्चों की अधिकता बनी रहेगी. किसी भी विशेष मुद्दे पर बातचीत करते समय अशिष्ट शब्दों का प्रयोग ना करें, इससे आपकी मानहानि भी संभव है. दूसरों के साथ व्यवहार करते समय सकारात्मक रुख अपनाएं.

कलात्मक आप तथा मीडिया क्षेत्र से जुड़े व्यवसाय में बेहतरीन लाभदायक स्थितियां बनी हुई है. मशीनरी से संबंधित व्यापार में कोई मन मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा. लेकिन वर्तमान परिस्थितियों की वजह से उसे पूर्ण करने में काफी समस्याएं भी आएंगी. प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में कोई बड़ी डील होने की संभावना है.

लव फोकस- व्यस्तता के बावजूद कुछ समय अपने परिवारिक लोगों के लिए भी अवश्य निकालें. इससे आपसी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. प्रेम संबंध आपकी मानहानि का कारण भी बन सकते हैं.

सावधानियां- खांसी, जुकाम और बदन दर्द की समस्या रहेगी. स्वस्थ रहने के लिए प्राकृतिक नियमों को अपनाना जरूरी है. वर्तमान मौसम में उचित परहेज रखें.

लकी कलर- सफेद
लकी अक्षर- म
फ्रेंडली नंबर- 2

कुंभ राशिफल, 24 से 30 जुलाई: अगर कोई विवादित समस्या है तो किसी की मध्यस्थता से हल होने की संभावना है.ग्रह स्थितियां आप के पक्ष में है. मानसिक और आत्मिक सुख-शांति का अनुभव रहेगा. कोई मुश्किल मुकाम को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम भी रहेंगे. खासकर महिलाएं घर और बाहर दोनों कार्यों में बेहतरीन तालमेल बनाकर रखेगी.

शेयर्स, सट्टा जैसी कार्यों में नुकसान होने की स्थिति बन रही है. जिसका खामियाजा लंबे समय तक भुगतना भी पड़ सकता है. कभी-कभी जीवन में सब कुछ होते हुए भी कुछ अजीब सा खालीपन महसूस होगा. कुछ समय आध्यात्मिक अथवा धार्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें. तथा सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में भी आपको सुकून मिलेगा.

सप्ताह पर्यंत व्यवसाय को लेकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. अगर अपने व्यवसाय में कुछ नया काम करने का प्लान कर रहे हैं, तो अभी समय अनुकूल नहीं है. इस समय किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें, अन्यथा कोई बड़ा सौदा भी आपके हाथ से निकल सकता है. नौकरी पेशा लोगों को किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की संभावना है.

लव फोकस- पारिवारिक माहौल सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा. किसी प्रकार के निर्णय लेने मे जीवनसाथी की सलाह व सहयोग आपके लिए लाभदायक रहेंगे. युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है.

सावधानियां- मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है. इसलिए बाहरी गतिविधियों में कम से कम समय व्यतीत करें. तथा अपना ध्यान रखें. रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें.

लकी कलर- गुलाबी
लकी अक्षर- स
फ्रेंडली नंबर- 1

मीन राशिफल, 24 से 30 जुलाई: आपके अधिकतर कार्य समय अनुसार बनते जाएंगे जिससे मन में संतोष का भाव रहेगा. अगर घर में नवीनीकरण अथवा सुधार संबंधी कोई गतिविधि चल रही है, वास्तु संबंधी नियमों का अवश्य प्रयोग करे, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. आलस छोड़कर पूरी ऊर्जा व आत्मविश्वास से अपने कार्यों पर ध्यान दें, समय कुछ उपलब्धियां लेकर आ रहा है.

कहीं भी किसी खास विषय पर वार्तालाप करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें. बच्चों की कोई नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से मन व्यथित रह सकता है. लेकिन गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का हल निकालने का प्रयास करें. रुपए-पैसे संबंधी मामले की वजह से किसी निकट संबंधी के साथ मनमुटाव भी हो सकता है.

व्यवसाय में कुछ मंदी का असर रहेगा. परंतु फिर भी जरूरत अनुसार कार्य बनते रहेंगे. किसी भी नई योजना पर अमल करने के लिए समय पक्ष में नहीं है. शेयर्स तथा तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले व्यवसाय घाटें रह सकते हैं. ऑफिस के सहयोगियों के साथ आपसी तालमेल उचित बना रहेगा. और प्रोजेक्ट पूरा करने में सहयोग भी मिलेगा.

लव फोकस- पति-पत्नी में कुछ नोकझोंक जैसी स्थिति रहेगी. यह समय दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने तथा सहयोग करने का है. युवा वर्ग प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करके अपनी शिक्षा और कैरियर पर ध्यान दें.

सावधानियां- नजला, जुकाम अथवा एलर्जी की समस्या होने पर आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा. पिछले कुछ समय से चल रही शारीरिक परेशानी से भी राहत मिलेगी.

लकी कलर- गहरा पीला
लकी अक्षर- र
फ्रेंडली नंबर- 9

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment